बीच मार्ग पर पेड़ गिरने से यातायात बाधित। — स्कूल बंद होने से बड़ी दुर्घटना टली।

  सैय्यद ज़ाकिर

जिल्हा प्रतिनिधी वर्धा

        हिंगणघाट : शहर की सिव्हिल लाईन मार्ग स्थित रत्न विद्या निकेतन स्कूल के प्रांगण का विशाल गुलमोहर का पेड़ रविवार की सुबह 7-30 बजे के बीच रास्ते पर गिर गया।इस मार्ग की बिजली की सारी तारे टूट गई।

         इस मार्ग पर नाली का बांधकाम्म शुरू है।स्कूल के प्रांगण में कई पेड़ लगे हुए है।जिसमे गुलमोहर का सुंदर पेड़ रास्ते पर गिर गया।पुरानी देवता फिल्म का बहू प्रचलित गीत है “गुलमोहर गर तुम्हारा नाम होता”यह पेड़ दिखने में सुंदर,लेकिन नाजुक होता है।

           नाले खुदाई काम में इसकी जड़ें काट दी गई,उस रात हुई बारिश से इसका निचला भाग कमजोर होने से पेड़ जड़ उकड़कर बीच रास्ते पर गिर गया।रविवार के दिन स्कूल बंद थी,इसलिए कोई जान हानि नहीं हुई,ओर एक बड़ी दुर्घटना टल गई।..

       स्कूल से टी नाली पर खुदाई काम मार्ग पर 4-5 बड़े पेड़ो को भी मोक्ष मिलने की संभावना बड़ गई है।नाली खुदाई काम में पेड़ो की जड़े कटने पर पेड़ कमजोर होने से गिरने की संभावना बड़ गई है।

           जबसे इस मार्ग के नविनी कर न का काम शुरू हुआ है,तबसे दोष निर्माण हों गया है अब यह दोष किसमे है दिशा में या फिर काम की शुरुवात करने वालो के राशि में इंजीनियर,ठेकेदार या फिर आमदार ।क्युकी जब से इस मार्ग का काम शुरू हुआ है तब से एक के बाद एक समस्या निर्माण हो रही है सिव्हील लाईन मार्ग होने से आवागमन शुरू रहता है।आनें जाने वाले ओर परिसर की अवाम को सतर्क रहना अति आवश्यक है।

          इस बाधित मार्ग को तुरंत व्यवस्थित करने संबंधित विभाग हरकत में आया।जिसमे बिजली विभाग के कर्मी प्रवीण कुरेकार अपने सहयोगीयो को लेकर बिजली की तारो दुरस्त करके बिजली प्रवाह शुरू कर दी गई।